MP Vyapam Patwari Final Result Date 2018 - मध्यप्रदेश पटवारी रिजल्ट डेट घोषित

MP Patwari Result Date Final Out

MP Patwari Result 2017 - 18 , Check  Vyapam  Patwari Exam Result , Cutoff Merit List 

MPPEB Vyapam Patwari Result 2017 - 2018 : MPPEB Vyapam Patwari Exam Result 2017-18 Check The Result Of  Patwari Exam Of Madhya Pradesh Download MP Patwari Result Writer Exam Result 2018.
MP Vyapam Patwari / MP Patwari Result 2018: All the Candiate Who are  The Writen Exam Of MP Vyapam Patwari Posts are These Candidate Wait for MP Patwari Result Declare by www.vyapam.nic.in Result Will be Published On Second Week of March 2018

 MP Patwari Result In Hindi
मध्यप्रदेश पटवारी रिजल्ट अभी तक नहीं आया है। तथा कब तक आने की संभावना है। इसके लिए व्यापम (Vyapam.nic.in) में बड़े स्तर पर मीटिंग चल रही है। हम आपको बता दे की MP Patwari Exam हर बार आयोजित की जाती है परन्तु इस तरह की रिजल्ट में परेशानी पहली बार आ रही है। इसके कारण हम इस पोस्ट में स्पष्ट किया है। 

फ़रवरी में घोषित होना था रिजल्ट। .... अभी तक क्यों नहीं आया ?

MP PEB की सूचना के अनुसार रिजल्ट की तिथि फ़रवरी के अंतिम माह में तय की गयी थी। परन्तु कुछ अवांछनीय कारणों के कारण MP Online Vyapam के ऑफिसर अभी तक कोई निर्णय नहीं ले पाए है। PEB में पटवारी भर्ती परीक्षा 9 दिसंबर से 29 दिसंबर तक प्रदेश के विभिन्न केन्द्रो पर आयोजित की थी। इसमें 9 दिसम्बर को पहली पाली में 8,600 परीक्षार्थी परीक्षा देने से वंचित रह गए थे। इन परीक्षार्थियों को तकनिकी खामियों की वजह से बाहर कर दिया गया था। MP PEB Board ने बाद में इन परीक्षार्थियों के लिए अलग से परीक्षा आयोजित की थी ताकि आये कोई दिक्कत ना आये। 

मध्यप्रदेश पटवारी परीक्षा रिजल्ट , कुछ परीक्षार्थियों की वजह से अटक गया 12 लाख परीक्षार्थियों का रिजल्ट MP Patwari Result 2017 - 2018


मध्यप्रदेश में 9 हजार पदों के लीये 12 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। दिसंबर 2017 में हुई इस परीक्षा का इंतजार अभी भी जारी नहीं किया गया है। दरअसल परीक्षा के दौरान 125 के लगभग परीक्षार्थी ऐसे मिले थे। जिन्हे नक़ल करने के लिए अनुचित साधनो (मोबाइल , डिजिटल घड़ी, तथा अन्य अनफेयर मीन्स ) में शामिल किया गया है। यह भी रिजल्ट घोषित न होने का मूल कारण है। नियम के अनुसार ऐसे  परीक्षार्थियों को मौका मौका दिया जाता है जो अपने आप को निर्दोष साबित कर सके। अब इन अभयर्थियो पर फैसला PEB की निराकरण समिति को करना है। बता दे की तकनिकी खराबी के कारण परीक्षा के पहले ही दिन विभिन्न परीक्षा केन्द्रो पर हंगामा हुआ था।

इस तरह मिलता है मौका नक़ल करने वाले अभ्यर्थियों को 

जब भी कोई अभ्यर्थी अनुचित साधनो का प्रयोग करते या नक़ल करते पाया जाता है तो ऐसी स्थिति में परीक्षार्थी को परीक्षा तो देने दी जाती है। लेकिन इस्तमाल की जा रही नक़ल की सामग्री को या उपकरण को जब्त कर आंसरशीट के रिकार्ड में यूएफएम केस दर्ज कर लिया जाता है। इस तरह के अभ्यर्थियों को दोषी ठहराने के पूर्व एक कमेटी पुरे मामले की जांच करती है। और सम्बंधित अभ्यर्थी को अपना पक्ष रखने का मौका देती है। ऐसे अभ्यर्थियों का परिणाम समिति के पूर्ण निर्णय के बाद ही जारी किया जाता है। 
MP Patwari में अनुचित साधनो के उपयोग पर निम्नलिखित बिन्दुओ की गाइड लाइन बनाई थी। 
1. परीक्षारती के पास मोबाइल फ़ोन कैलकुलेटर , लॉन्ग परचा , रफ पेपर , लुस पेपर स्लीप , इलेक्ट्रॉनिक घड़ी , इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाने पर पाबंदी थी। 
2. परीक्षा में चिल्लाना , बोलना इशारे करना , किसी दूसरे अभ्यर्थी से संपर्क करने का प्रतिबंध था। 
3. सक्षम अधिकारी के निर्देश के बाद भी दस्तावेज वापस नहीं करने और इंकार करने पर। 

अब कब होगा MP PATWARI का रिजल्ट घोषित , नीचे पड़े ↓


व्यापम के अधिकारियो ने तय किया है की फ़रवरी के अंत तक सभी कमेटी द्वारा सभी रिजल्ट की बाँधा को दूर कर मार्च के प्रथम या द्वितीय सप्ताह में रिजल्ट जारी कर दिया जायेगा। व्यापम के अधिकारियो के अनुसार   MP Patwari result 12/13 मार्च 2018 को घोषित होगा। परन्तु  सूत्रों के अनुसार मार्च के तीसरे सप्ताह में रिजल्ट देने की तैयारी में है। दिनांक 23/03/2018 को MP Peb द्वारा एक सुचना दी गयी जिसमे बनाया गया की MP Patwari Result 2018 दिनांक 26/03/2018 को घोषित किया जायेगा। 
MP Patwari Result 2017 - 2018

  बता दे की पटवारी भर्ती का रिजल्ट फ़रवरी में जारी करने की तैयारी थी लेकिन कुछ परीक्षार्थियों के तकनिकी खराबी के कारण  वंचित रह जाने से उन्हें बाद में परीक्षा दिलवाई। 
MP Patwari Result

New Govt. Vacancy Details

मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने पटवारी के 9235 पदों के  लिए  भर्ती (New Govt. Vacancy) निकाली हैं ! आप सभी को सूचित किया जाता हैं कि इस सरकारी भर्ती के लिए आवेदन करने से  पहले आवश्यक जानकारी और नोटिफिकेशन पड़ ले , फिर आवेदन करे क्योकि हम जानते हे कि एक छोटी सी गलती बहुत बड़ी परेशानी बन जाती हैं !

Madhyapradesh Professional Examination Board MPONLINE Patwari Result Date

शैक्षणिक योग्यता-  स्नातक डिग्री अथवा उसके समकक्ष डिग्री होने पर भी मान्य है। कृपया समस्त जानकारी के लिए प्रकाशित नोटिफिकेशन देखे।

पद संख्या - 9235 पद

पद का नाम - मध्यप्रदेश पटवारी (MP Patwari)

परीक्षा  की प्रारंभ तिथि- 09/12/2017

परीक्षा अंतिम तिथि- 31/12/2017

आयु - कैंडिडेट की आयु 18  से 40 वर्ष तक  होना चाहिए। कृपया आयु में छूट के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखे !

चयन प्रक्रिया-  इस Govt Job में  Computer Base Examination के आधार पर चयन होगा।

आवेदन की फीस - आवेदन की फीस सामान्य वर्ग (General/OBC) के लिए 500/- तथा SC/ST/PwD के लिए 250/- रूपये रहेगी। 

MP Patwari Result - Click Here   (Activated Link)

मध्यप्रदेश पटवारी CUTOFF देखने के लिए यहां क्लिक करें 

नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें 

फेसबुक पर जानकारी के लिए पेज LIKE जरूर करें 

मध्यप्रदेश में सरकारी पदों पर बम्फर भर्ती - अभी आवेदन करें - क्लिक कर जाने पूरी जानकारी 

Tag : NEWS
  • Google+