महाराष्ट्र में शिवसेना से अलग होना BJP के लिए घाटे का नहीं फायदे का सौदा : महाराष्ट्र चुनाव

मुंबई | महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी के बीच मुख्यमंत्री पद की खींचतान के चलते दोनों का ब्रेकअप हो गया है ! इस तरह से दोनों पार्टी का 30 साल पुराना सम्बन्ध ख़राब होता नजर आ रहा है ! भारतीय जनता पार्टी के सरकार बनाने के बाद शिवसेना अपने खुद की सरकार बनाने मे जुट गई माना जा रहा है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने की कवायद शुरू कर दी है।

यह भी जाने-  महागठबंधन के मुख्यमंत्री उम्मीदवार होंगे हेमंत सोरेन, झाममो, कांग्रेस एवं राजद एक साथ मिलके लड़ेंगे चुनाव 

2014 में बीजेपी और शिवसेना अलग अलग विधानसभा चुनाव में उतरे थे ! बीजपी अध्यक्ष अमित शाह और शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे को जल्दी ही समझ आ गया कि अलग होने से काफी नुकसान हो रहा है ! 2019 के आम चुनाव से पहले तो शिवसेना की ओर से मैदान में अलग उतरने की ही घोषणा कर दी गयी थी ! फिर भी जब चुनाव नजदीक आये तो दोनों साथ हो गये और मिल कर चुनाव लड़े ! मोदी सरकार 2.0 के कैबिनेट गठन में भी शिवसेना को खामोश होकर सब सहन करना पड़ा ! क्योंकि बीजेपी ने सहयोगियों के लिए कैबिनेट में एक से ज्यादा जगह न देने का फैसला सुना दिया थाशिवसेना ने तो चुपचाप मान भी लिया ! लेकिन नीतीश कुमार ने तो मना ही कर दिया !

बीजेपी के लिए महाराष्ट्र खुला है

इसी के चलते महाराष्ट्र मे बीजेपी के लिए एक तरह से खुला मैदान साबित हो सकता है ! भविष्य में होने वाले सियासी संग्राम में बीजेपी बनाम ऑल पार्टी के बीच चुनावी संग्राम होगा ! ऐसे मे भारतीय जनता पार्टी का मानना है कि माननीय नरेंद्र मोदी और अमित शाह के नेतृत्व मे महाराष्ट्र के पुरे 288 सीटों पर अपनी जीत का परचम पहरा सकता है ! जबकि शिवसेना भले ही अभी कांग्रेस और एनसीपी के गठबंधन से सरकार बना लेगी ! मगर फिर भी उसे भविष्य मे कई तरह की परेशानियों का सामना करना पर सकता है ! अब देखना ये है कि इस रणभूमि मे किसे फायदा और किसे नुकशान मिल सकता है ! वो तो सही समय आने पर ही पता चल सकता है।

स्विस बैंको में भारतीयों के निष्क्रय खातों में पड़े है करोड़ो, लेकिन पिछले 6 सालो में कोई वारिश नहीं पहुंचे

SBI ने अपने ग्राहकों को किया अलर्ट, मेसेज या मेल में आई किसी भी लिंक पर न करे क्लिक

लेखक

Rishabh Singh

नमस्ते! मैं Rishabh Singh हूं। मैं आपको यहां रोजगार सम्बंधित जानकारी उपलब्ध कराता हु । यदि आप रेलवे, बैंक, एसएससी, व्यापम, आईबीपीएस या किसी नौकरी से संबंधित कोई खबर देना चाहते हैं, तो कृपया [email protected] पर लिखें। कृपया अपने ईमेल में अपने पूर्ण नाम, शैक्षणिक योग्यता का उल्लेख करें।

Leave a Comment