दिल्ली मे प्याज के दाम आसमान छू रहे है, टमाटर के भाव भी बढे | दिल्ली खबर

दिल्ली | देश मे एक बार फिर प्याज के दामों ने लोगो को परेशान करना चालू कर दिया है ! नवरात्री के बाद से ही प्याज के दामों मे बढ़ोतरी अभी तक दामों मे कोई कमी नहीं आई है ! इस समय प्याज के दाम 100 रूपये किलो के हिसाब से बाज़ारो मे बिकती हुई नजर आ रही है ! इसी को देखकर टमाटर का रेट भी आसमान को छूटा हुआ नज़र आ रहा है ! वही मीडिया के पूछने पर दुकानदारों का कहना है की मार्केट मे प्याज और टमाटर की कमी होने की वजह से ही प्याज के दाम मे बढ़ोतरी नजर आई है | 

प्याज की कीमत मे एक बार फिर बढ़ोतरी

दरसल सितम्बर महीने मे प्याज के दाम 100 रूपये से ऊपर तक पहुंच गयी थी और चुनावों के चलते प्याज मे गिरावट आकर 50 रूपये किलो के हिसाब से बिकने लगी थी ! इसको देखकर थोक व्यापारियों का कहना है कि यही प्याज मे कमी होती रही तो फिर प्याज के दाम कब तक कमी होगी इस पर कुछ कहा नहीं जा सकता।

प्याज की कीमत मे एक बार फिर बढ़ोतरी

दरसल सितम्बर महीने मे प्याज के दाम 100 रूपये से ऊपर तक पहुंच गयी थी और चुनावों के चलते प्याज मे गिरावट आकर 50 रूपये किलो के हिसाब से बिकने लगी थी ! इसको देखकर थोक व्यापारियों का कहना है कि यही प्याज मे कमी होती रही ! तो फिर प्याज के दाम कब तक कमी होगी इस पर कुछ कहा नहीं जा सकता।

जरूर देखे :- जानें कब तक जारी होगा राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2019 का नोटिफिकेशन, जरूर पढ़े 

प्याज मे आई बहुत ही कमी

जहा पहले गोदामों मे प्याज को लेकर कोई कमी नहीं रहती थी ! वही आज के समय मे 7 से 8 ट्रक ही प्याज मंडी मे आ रही है ! भारी बारिश के चलते देश मे प्याज की फसल मे बहुत ही ज्यादा मात्रा मे नुकसान हुआ है ! इसी वजह से बाज़ारो मे प्याज और टमाटर को लेकर कमी आई है ! जिससे प्याज के दाम आसमान छूते नजर आ रहे है।

ऑनियन मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष का क्या कहना है

आजादपुर ऑनियन मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा ने आईएएनएस को बताया कि जब से राजस्थान राज्य मे प्याज की बड़ोतरी होने पर मंडी मे प्याज के दामों मे गिरावट हुई है ! उन्होंने बताया की सोमवार को अचानक मंडी मे प्याज के दामों मे गिरावट आई थी ! जो पहले 40-80 रूपये थी वही सोमवार के दिन 20-30 रूपये किलो के हिसाब से मंडी मे नज़र आ रही थी ! उन्होंने बताया कि बुधवार को मंडी में प्याज की आवक करीब 1,700 टन थी ! जोकि दो दिन पहले 1,000 टन से भी कम हो गई थी ! व्यापारियों का कहना है की जैसे ही मंडी मे सस्ती प्याज आती है ! वैसे ही मार्केट मे प्याज के दामों मे कमी आ जाएगी।

लेखक

Nandini Sagar

नमस्ते! मैं Nandini Sagar हूं।मुझे लोगो की मदद करना अच्छा लगता है और मै इस वेबसाइट के माध्यम से आपकी मदद करती हु । यदि आप रेलवे, बैंक, एसएससी, व्यापम, आईबीपीएस या किसी नौकरी से संबंधित कोई खबर देना चाहते हैं, तो कृपया [email protected] पर लिखें। कृपया अपने ईमेल में अपने पूर्ण नाम, शैक्षणिक योग्यता का उल्लेख करें।

Leave a Comment