थमा नहीं वकील-पुलिस विवाद, हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

दिल्ली | पुलिस और वकीलों के विबाद के बाद से ही कोर्ट मे वकीलों ने अपना काम करना बंद कर दिया जिससे की आम जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है दिल्ली के सभी कोर्ट तीन दिन से काम थप हो गए है तीस हजारी अदालत परिसर में दो नवंबर को वकीलों और पुलिस के बीच हुई झड़प की घटना के विरोध में वकील प्रदर्शन कर रहे हैं और काम का बहिष्कार कर रहे हैं।

बुधवार के दिन दिल्ली हाई कोर्ट ने अपने आदेश के माध्यम से कहा कि इस विवाद को लेकर एक कमेटी बनाई गई है और वही इस पुरे केस की जांच निरंतर रूप से करेगी दिल्ली कोर्ट का कहना है कि रविवार के दिन सिर्फ 2 मुकदमा ही कोर्ट मे दर्ज किया गया है उसमे किसी भी तरह की कारवाही नहीं की जाएगी और अगर इसके बाद किसी भी कर्मी की एफआईआर दर्ज होगी तो कोर्ट उस पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

जरूर देखे –  बंगाल के खाड़ी में उठा “बुलबुल ” तूफान, भारत के इन राज्य में हाई अलर्ट 

बार काउंसिल के मना करने के बाद भी हड़ताल पर अड़े वकील

दिल्ली पुलिस के खिलाफ निरंतर रूप से ही वकीलों का प्रदर्शन जारी है ! काउंसिल ऑफ इंडिया कमेटी के कहने पर भी वकीलों के विरोध करने मे कोई कमी नहीं आ रही है ! कोई भी वकील अपने कदम को पीछे की और नहीं कर रहा है  ! कि वो अपना प्रदर्शन बंद कर दे इसको देखते हुए काउंसिल ऑफ इंडिया भी बोलने लगी की ये कोई विरोध प्रदर्शन नहीं है एक शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन वकीलों के द्वारा किया जा रहा है।

पुलिस कमिश्नर को मिला लीगल नोटिस

सुप्रीम कोर्ट के एक वकील ने पुलिस कमिश्नर को एक लीगल नोटिस भेजा है ! लीगल नोटिस मे लिखा है की अगर अपने कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने दिल्ली पुलिस फ़ोर्स और अधिकारियो पर किसी तरह का एक्शन नहीं लिया तो हम और भी धरना प्रदर्शन करेंगे ! निरंतर रूप से सभी कोर्ट के काम काज बंद रहेंगे ! इसलिए कमिश्नर को जल्द से जल्द कार्रवाही करनी पड़ेगी ।

प्याज के दाम आसमान छूते नजर आ रहे है 

विवाद का मुद्दा

पुलिस और वकीलों के बीच शनिवार से ही विवाद बनना चालू हो गया ! जब तीस हिजरी अदलात मे पार्किंग के दौरान पुलिस-वकीलों मे झड़प हो गई थी ! जिससे की कम से कम 20 पोलिसकर्मी और 1 वकील घायल है इसके बाद सोमवार के दिन साकेत कोर्ट के बाहर एक पुलिसकर्मी को बेहरमी से घायल कर दिया और तभी से लेकर विवाद रुकने का नाम नहीं ले रहा |

दिल्ली पुलिस का वकीलों के विरुद्ध प्रदर्शन जारी वीडियो वायरल : दिल्ली न्यूज़

Advertisement

 

लेखक

Archana Kumari

नमस्ते! मैं Archana Kumari हूं। मैं 2016 से नौकरी और शिक्षा पर रिपोर्ट कर रही हूं। यदि आप रेलवे, बैंक, एसएससी, व्यापम, आईबीपीएस या किसी नौकरी से संबंधित कोई खबर देना चाहते हैं, तो कृपया [email protected] पर लिखें। कृपया अपने ईमेल में अपने पूर्ण नाम, शैक्षणिक योग्यता का उल्लेख करें।

Leave a Comment