CM कमलनाथ के मंत्री सफाई करने के लिए खुद नाले मे उतरे

ग्वालियर |  जैसा की सभी जानते है की हमारे देश के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी स्वच्छ भारत अभियान के नियम को चालू किया ! अभी तक आपने स्वच्छ भारत अभियान के तहत नेताओं को झाड़ू लगाते खूब देखा होगा ! लेकिन अभी हल ही मे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के कैबिनेट खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने ग्वालियर के नगम निगम द्वारा बिरला नगर इलाके मे करीब 8 फिट गहरे नाले मे खुद मंत्री जी ने सफाई की ! मंत्री के इस अंदाज को देख क्षेत्र के लोग भी अचंभित रह गए ! बता दें कि मंत्री जी पिछले कई दिनों से लगातार खुद शहर की सफाई कर रहे हैं !

नाले की सफाई करने के दौरान तोमर जी ने कोई भी दस्ताने नहीं पहने थे ! और क्षेत्र के लोगो के पूछने पर मंत्री जी ने बताया की उन्हें बिरला नगर नई कॉलोनी से कुछ महिलाओ ने शिकायत दर्ज कराई थी ! नगर निगम के कोई भी कर्मचारी वहां लम्बे समय से सफाई करने नहीं आ रहा था ! जिससे की कॉलोनी के लोगो अनेक तरह की परेशनियो का सामना करना पर रहा था ! और कॉलोनी की गंदिगी की वजह से वहां के वातावरण से बच्चे भी कई तरह से परेशान हो रहे थे।

मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर पर कई सवाल भी उठे

प्रद्युम्न सिंह तोमर मंत्री जी ने भले ही खुद से कॉलोनी की सफाई कर दी मगर उनकी सफाई करने पर भी बड़े अधिकारियो ने कई सवाल उठाये अधिकारीयों का कहना है कि वो नगर निगम के कर्मचारियों को भी आदेश देकर कर्मचारियों से सफाई करवा सकते थे ! उन्हें खुद ही 8 फिट के नाले मे सफाई नहीं करना चाहिए तो इस पर मंत्री जी का कहना है की अगर कोई कर्मचारी सफाई नहीं करेगा तो उन्हें सुधारा जायेगा ! मंत्री जी का कहना है की इस बार वो ग्वालियर को सफाई मे सबसे अव्वल श्रेष्ट पर लाना चाहते है।

कमलनाथ बोले – अभी 2-3 साइट और आएगी, शिवराज ने दिया मुँह तोड़ जवाब

मंत्री जी ने इससे पहले भी कई जगह सफाई की है

प्रद्युम्न सिंह तोमर के लिए कोई ये बड़ी बात नहीं है ! इससे पहले भी मंत्री जी ने कई जगह पर झाड़ू और फावड़ा हाथो मे लेकर सफाई की है ! हाल ही मे ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर शनिवार के दिन स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-4 पर बने टॉयलेट साफ किया था ! साथ प्लेटफार्म पर झाड़ू भी लगाई है ! मंत्री जी का दिवाली के बाद से ही लगातार सफाई अभियान मे अपना सहयोग दे रहे है ! मंत्री जी पुरे ग्वालियर जिले को स्वच्छ बनाना चाहते है।

मप्र कांस्टेबल भर्ती : 14000 पद भरने को तैयार पुलिस विभाग

लेखक

Nandini Sagar

नमस्ते! मैं Nandini Sagar हूं।मुझे लोगो की मदद करना अच्छा लगता है और मै इस वेबसाइट के माध्यम से आपकी मदद करती हु । यदि आप रेलवे, बैंक, एसएससी, व्यापम, आईबीपीएस या किसी नौकरी से संबंधित कोई खबर देना चाहते हैं, तो कृपया [email protected] पर लिखें। कृपया अपने ईमेल में अपने पूर्ण नाम, शैक्षणिक योग्यता का उल्लेख करें।