KBC: शिवाजी पर बवाल, अमिताभ के खिलाफ सड़क पर उतरे शिवसैनिक

मुंबई | कौन बनेगा करोड़पति लोगो का सबसे फेवरेट शो है ये शो हर साल एक नई स्कीन के साथ आता और ज्ञान को बढ़ावा देने के साथ साथ जो भी इस शो मे आता है उसके बैंक बैलेंस को भी भर देता है हर साल की तरह इस साल भी केबीसी का 11वाँ सीजन सुर्खियों मे आ चूका है मगर इस साल चर्चा मे आने की वजह कंटेस्टेंट नहीं बल्कि चैनल और पूरा शो है।

कल अमिताभ बच्चन अपने कंटेस्टेंट नहीं बल्कि चैनल और पूरा शो है ! इस दौरान अमिताभ बच्चन ने अपने सामने वाली सीट पर बैठी कांटेस्ट से ऐसा सवाल पूछा जिससे की दर्शको की भावनाये को ठेस पहुंची है ! जिससे यूजर ने Tweet के माध्यम से हैशटैग #BoycottKBC को लोगो ने ट्रैंड कर दिया है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, हुआ कुछ यूं कि 6 नवंबर वाले दिन केबीसी 11 के एपिसोड में शाहेदा चंद्रन नाम की फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट जीत कर हॉट सीट पर बैठीं ! वहीं उन्होंने काफी अच्छा गेम खेला लेकिन इसी एपिसोड में एक सवाल ऐसा था ! जिसके ऑप्शन में छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम था ! इसमें उनका नाम सिर्फ ‘शिवाजी’ लिखा हुआ था |

सवाल कुछ ऐसा था- इनमें से कौन से शासक मुगल सम्राट औरंगजेब के समकालीन थे?’
ऑप्शन थे- ‘A- महाराणा प्रताप’ ‘B- राणा सांगा’ ‘C- महाराजा रणजीत सिंह’ ‘D- शिवाजी

शिवसेना ने जलाये पोस्टर

शिवसेना कार्यकर्ता ने अमिताभ बच्चन के खिलाफ नारेबाजी के साथ साथ पोस्टर भी जलाये ! कोल्हापुर के शिवसेना प्रमुख रवि किरण इंगवले ने कहा- 2 दिन पहले एक सोनी टीवी चैनल पर कौन बनेगा करोड़पति प्रोग्राम के अमिताभ बच्चन ने छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम सिर्फ शिवाजी लिया है ! इसीलिए अमिताभ बच्चन को माफी मांगनी चाहिए नहीं तो इससे बड़ा आंदोलन आने वाले दिनों में छेड़ा जाएगा।

सोनी टीवी ने Tweet के माध्यम से मांगी माफ़ी

दरअसल, सोशल मीडिया मे बड़ते हुए विरोध को देखकर केबीसी ने अपने अगले एपिसोड मे स्क्रॉल चलाया ! और हाल ही मे सोनी टीवी ने अपने ऑफिसियल Tweet अकाउंट के माध्यम से वीडियो मे लिखा गया ! ‘बुधवार के दिन केबीसी एपिसोड मे असावधानी के कारण छत्रपति शिवाजी महाराज का एक त्रुटिपूर्ण संदर्भ दे दिया गया था ! जिसका हमें बहुत खेद है और लोगो के भावनाये की हम कद्र करते हुए अपना खेद जाहिर करते हुए कल के एपिसोड मे एक स्क्रोल भी चलाया है ! हालाँकि अब देखने की ये बात है की इस माफीनामा से लोगो का आक्रोश कम होता है या नहीं।

लेखक

Rohit Chandra

नमस्ते! मैं Rohit Chandra हूं। मैने JEE पास करके इंजीनियरिंग की है | मेरे द्वारा आपको यहाँ शिक्षा से सम्बंधित जानकारी दी जाती है । यदि आप रेलवे, बैंक, एसएससी, व्यापम, आईबीपीएस या किसी नौकरी से संबंधित कोई खबर देना चाहते हैं, तो कृपया [email protected] पर लिखें। कृपया अपने ईमेल में अपने पूर्ण नाम, शैक्षणिक योग्यता का उल्लेख करें।