स्वर कोकिला लता मंगेशकर की सेहत में सुधार : मुंबई खबर

मुंबई |  हिंदी सिनेमा की मशहूर गायिका लता मंगेशकर पिछले 4 दिनों से अस्पताल मे भर्ती है ! 90 वर्ष की लता मंगेशकर की अचानक से सोमवार के दिन तबियत नाजुक हो गई थी ! उन्हें तुरंत ही उन्हें ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था ! वो आज भी आईसीयू मे एडमिट है ! उनकी  तबियत की खबर सुनते ही उनके फैंस लोग दिन रात दुआ मांग रहे है ! शुभचिंतकों की इन्हीं दुआओं की बदौलत लता मंगेशकर की तबियत मे थोड़ा सुधार आया है। 

सोशल मीडिया मे मृत्यु की अफवाह फैली

ये बात सच है की लता जी की तबियत बहुत ही नाजुक है मगर देश और दुनिया मे सोशल मीडिया मे उनकी मौत की वायरल न्यूज़ हो रही है ! जैसे ही इसकी खबर लता मंगेशकर जी की टीम को पता चला उन्होंने तुरंत ही लता मंगेशकर जी के ऑफिसियल Twiter अकाउंट से Tweet करते हुए कहा ‘लता दीदी अभी स्थिर हैं और उनकी सेहत में सुधार आ रहा है ! आपकी चिंता, देखभाल और प्रार्थना के लिए आप सभी लोगों का धन्यवाद!’  जिस तरह से लता मंगेशकर की तबीयत में सुधार हो रहा है !प्रशंसकों को उम्मीद की किरण जाग रहा ही है जल्दी ही लता दीदी हम सबके बीच वापस आ जाएगी।

झारखण्ड विधानसभा चुनाव 2019 : भाजपा ने जारी किये अपने 15 उम्मीदवारों की सूची

बीमारी से ठीक होने मे लगेगा समय

पुरे देश की नजर लता जी की तबियत के ऊपर है तो इसी को गुरुवार के दिन पीसीआई टीम को सूत्रों के हवाले से पता चला की जल्दी ही ”सिंगर लता मंगेशकर जी की तबियत मे सुधार हो जायेगा ! मगर उनको पूरी तरह से ठीक होने मे थोड़ा समय लगेगा ! लता को निमोनिया और चेस्ट इंफेक्शन हुआ है | ये बीमारी रिकवर होने में समय लेती है।”

गिनीज बुक में दर्ज है लता मंगेशकर का नाम

गायिका स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने 28 सितम्बर को अपना 90वां जन्मदिवस मनाया था !  वर्ष 2001 मे उन्हें भारत के सबसे बड़े सम्मान ‘भारत रत्न’ से नवाजा गया था ! लता जी ने अब तक 36 से ज्यादा भाषा मे तक़रीबन 30 हज़ार से ऊपर गाना रिकॉर्ड करा चुकी है ! 8 सितंबर, 1929 को जन्मीं लता मंगेशकर को कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों के अलावा दादा साहब फाल्के पुरस्कार और फ्रांस के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार, ऑफिसर ऑफ द लीजन ऑफ ऑनर से भी सम्मानित किया गया है ! वर्ष 1974 में गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्डस ने उन्हें इतिहास में सबसे अधिक गाने गाकर रिकार्ड दर्ज करवाने वाले कलाकार के रूप में स्थान दिया।

महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह का निधन – पटना खबर, जाने पूरी खबर

लेखक

Archana Kumari

नमस्ते! मैं Archana Kumari हूं। मैं 2016 से नौकरी और शिक्षा पर रिपोर्ट कर रही हूं। यदि आप रेलवे, बैंक, एसएससी, व्यापम, आईबीपीएस या किसी नौकरी से संबंधित कोई खबर देना चाहते हैं, तो कृपया [email protected] पर लिखें। कृपया अपने ईमेल में अपने पूर्ण नाम, शैक्षणिक योग्यता का उल्लेख करें।