गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी मंजूरी- 4269 पदों पर पुलिस कांस्टेबल की जल्द होगी भर्तियां

Bhopal Samachar  देश विदेश मे कोरोना जैसी महामारी के बीच भी मध्यप्रदेश से एक अच्छी खबर सामने आ रही है |  एमपी मे जल्दी ही  Madhya Pradesh Police Vacancy आरक्षक पदों के लिए बम्फर भर्तियां आ रही है सबसे पहले पुलिस विभाग में 4 हजार 269 आरक्षकों की भर्ती होंगी। यह फैसला शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय (पीएचक्यू) में पुलिस अधिकारियों से बैठक के बाद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया इसके साथ मे उद्योगों की कड़ी सुरक्षा के लिए जिला सिंगरौली मे भेजे गए जवानो के बारे मे भी विस्तार से  चर्चा की गई राज्य सरकार का कहना है की वहां भेजे गए जवानो को वापस बुला लिया जायेगा।

Madhya pradesh Police Vacancy 2020

दरअसल, शुक्रवार को मध्यप्रदेश के गृह मंत्री माननीय नरोत्तम मिश्रा ने पुलिस विभाग में आरक्षकों के पदों की फाइल मंत्रालय से बुलाकर स्वीकृति प्रदान कर दी है । पुलिस विभाग मे लगभग पिछले 3 साल से आरक्षक पदों की भर्ती रुकी हुई थी। Madhya Pradesh Police Vacancy प्रक्रिया में 4269 आरक्षकों की भर्ती होना है। गृह मंत्री शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय में विभाग के साथ बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिए विभागीय अधिकारी पूरी सजगता और तत्परता से कार्य करें। साथ ही साइबर क्राइम कंट्रोलिंग टेक्निक को उन्नत बनाया जाए और सोशल मीडिया सेल को सशक्त करें।

MP Police Constable Bharti Notification

MP Police Constable Bharti Notification

पदोन्नति भी जल्द होगी

वर्षों से मध्यप्रदेश पुलिस विभाग में पदोन्नति की प्रक्रिया भी लटकी हुई है ! बैठक के दौरान गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने निर्देश दिए हैं रिक्त पदों की पूर्ति शीघ्र की जाए और विभागीय अधिकारियों की पदोन्नति प्रक्रिया नियमानुसार प्रारंभ की जाए।

MP Police Bharti Official Notification 

पीपीई मोड पर बनेगा पुलिस अस्पताल

पुलिस विभाग के कर्मचारियों के उपचार के लिए पीपीपी मोड सर्वसुविधायुक्त पुलिस हॉस्पिटल के निर्माण के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश भी मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिए हैं। उन्होंने कहा कि आर्मी की तरह पुलिस हॉस्पिटल में आरक्षक से लेकर गृह मंत्री और पुलिस महानिदेशक अपना उपचार करवा सकेंगे। उन्होंने कहा कि पुलिस हॉस्पिटल बनाने के निर्माण में वरिष्ठ स्तर पर जो भी आवश्यकता होगी, उसमें पूरा सहयोग किया जाएगा। इसके निर्माण से पुलिस विभाग के कर्मचारियों को उपचार के लिए सहज सुलभ सुविधा प्राप्त हो जाएगी।खुफिया एजेंसी को लेकर भी कार्य किया जाएगा। पुलिस सुधार पर विशेष जोर है। शेष बहुत सारे मामलों पर चर्चा की गई।

लेखक

Archana Kumari

नमस्ते! मैं Archana Kumari हूं। मैं 2016 से नौकरी और शिक्षा पर रिपोर्ट कर रही हूं। यदि आप रेलवे, बैंक, एसएससी, व्यापम, आईबीपीएस या किसी नौकरी से संबंधित कोई खबर देना चाहते हैं, तो कृपया [email protected] पर लिखें। कृपया अपने ईमेल में अपने पूर्ण नाम, शैक्षणिक योग्यता का उल्लेख करें।

Leave a Comment