सागर महापाैर किन्नर कमलाबाई बुआ का निधन : मध्यप्रदेश खबर

सागर | राजनीती मे कदम रखने के बाद नेता राजनेता के सामने हाहाकार मचाने वाली सागर जिले की पूर्व महापौर किन्नर कमला बुआ का गुरुवार को लम्बे समय से बीमारी के चलते उनका निधन हो गया ! उनकी उम्र 65 वर्ष थी ! उनकी तबियत अचानक गुरुवार के दिन दोपहर 12:30 इतवारी टाैरी स्थित अपने निवास रंग महल पर उन्होंने अपनी अंतिम सांसे ली। 

किन्नर कमला बुआ की निधन की खबर लगते ही पुरे देश से किन्नरों का सागर पहुंचना चालू हो गया है ! कमलाबाई बुआ का अंतिम संस्कार किन्नरों के विधि विधान के अनुसार ही होगा ! किन्नर कमला बुआ के निधन से ही पूरा सागर के साथ बुंदेलखंड भी अपना शोक मना रहा है।

दिसंबर 2009 में हुए निगम चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चाबी चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़कर भाजपा प्रत्याशी सुमन अहिरवार काे 40 हजार से ज्यादा मताें से हराया था ! उनका सागर महापाैर का कार्यकाल 5 जनवरी 2010 से 9 दिसंबर 2011 तक रहा ! उनका मिलनसार व्यव्हार देखकर सभी लोग उन्हें बुआ कहकर बुलाते थे ! बीजेपी और कांग्रेस के नेता ने भी उनकी मौत पर शोक जताया ! उनके अंतिम संस्कार में कोई बड़ा जनप्रतिनिधि नहीं पहुंचा।

राजनीती का सफर

साल 2009 मे हुए सागर नगर निगम में सागर महापौर का पद अनुसूचित जाति महिला के लिए सुनिश्चित किया गया था चुनाव मे कमला बाई निर्दलीय खड़ी हुई थी ! उसका चुनाव चिन्ह चाबी था ! उन्होंने नामांकन पत्र में स्वयं को कोरी अनुसूचित जाति का बताया था ! लिंग के स्थान पर उन्होंने खुद को महिला बताया था ! चुनाव के दौरान उन्हें लगभग 65 हज़ार से अधिक वोट मिले थे ! भाजपा उम्मीदवार को उन्होंने लगभग 40 हजार मतों के अंतर से हराया था ! चुनाव जितने के बाद उन्होंने बीजेपी की सदस्य्ता ले ली थी ! उन्होंने अपने राजनीती जीवन मे एक अलग ही पहचान बनाई थी।

शिवराज में जताया दुःख

माननीय पूर्व मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने ऑफिसियल अकाउंट Twitter के माध्यम से शोक जताते हुए Twitt किया की सागर नगर निगम की पूर्व महापौर और सागर अधिकार मंच की उपाध्यक्षता श्रीमती कमला बुआ का निधन का दुखत समाचार मिला ! ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति दे | शोकाकुल परिवार को गहन दुख सहन करने की शक्ति दे ! पूर्व महापौर किन्नर कमला बुआ को विनम्र श्रद्धांजलि।

लेखक

Rohit Chandra

नमस्ते! मैं Rohit Chandra हूं। मैने JEE पास करके इंजीनियरिंग की है | मेरे द्वारा आपको यहाँ शिक्षा से सम्बंधित जानकारी दी जाती है । यदि आप रेलवे, बैंक, एसएससी, व्यापम, आईबीपीएस या किसी नौकरी से संबंधित कोई खबर देना चाहते हैं, तो कृपया [email protected] पर लिखें। कृपया अपने ईमेल में अपने पूर्ण नाम, शैक्षणिक योग्यता का उल्लेख करें।